☑ 5 आदतें (habits)जो हर किसी को दीवाना बना दे।

नमस्कार।।

हम अपनी जिंदगी में बहुत से लोगो से हर रोज़ मिलते है। जिनमे से हम बहुत कम लोगों को याद रख पाते है। ऐसा क्यों? ऐसा इसलिए होता है कि हम जिन लोगो को याद रख पाते है, उनमे कुछ न कुछ खास जरूर होता है जो हमें प्रभावित करता है। उनकी कुछ बाते हमें हमेशा याद रहती है। और उनका व्यवहार भी हमें बहुत कुछ कह देता है।
आज हम उनमे से कुछ आदतो को जानेगे जो एक अच्छे वयक्ति में होती है और वो हर किसी को पसंद आती है।

➡☑ 5 आदते जो हर किसी को प्रभावित करती है:-



                             हर वयक्ति की अपनी अलग राय होती है और वो उसी अनुसार जीता है। लेकिन जो लोग मज़ाकिया स्वभाव के होते है वो हर इंसान को पसंद आते है। क्योंकि वो जिस भी इंसान से मिलते है उसे वो मज़ाक करते है। और खुशनुमा व्यवहार करते है। वो किसी इंसान को दुखी नहीं करते है।मज़ाक करना भी एक कला है जो हर किसी को नहीं आती है। और वो मज़ाक में किसी आदमी को दुखी भी नहीं करते है।
इसलिए अगर आप भी कुछ अलग दिखना चाहते है तो कम से कम मज़ाकिया मुड तो रख ही सकते है।

#2.लोगों की मदद करने की आदत :- 


                                              इंसान हमेशा उस वयक्ति को ज्यादा पसंद करते है जो हर किसी की मदद को तैयार रहते है। ये आदत हर किसी को भी दीवाना बना सकती है।अगर कोई इंसान मुसीबत में हो और उसकी कोई भी मदद करता है तो वह इंसान मदद करने वाले को हमेशा याद रखता है।मदद करने से आपकी लोगो में पहचान बनती है और लोग आपसे प्रभावित होते है और इज़्ज़त भी करते है।

 #3.आकर्षक पर्सनॅलिटी :-

                                 आकर्षक वयक्तित्व वाले वयक्ति को भी हर इंसान ज्यादा पसंद करता है। ये भी हर इंसान को दीवाना बना सकती है। अच्छी पर्सनालिटी वाले वयक्ति हर जगह सफल भी होते है। क्योंकि उनमे बात करने ,लोगों से मिलने ,और अच्छे व्यवहार करने का तरीका होता है।इसलिए अलग पहचान बनाने में पेर्सेनिलिटी का भी अहम् रोल होता है। अलग पर्सनलिटी से एक अलग पहचान बनती है।और वही अलग बात हमें हर इंसान से अलग बनाती है।

#4.मीठी बोली:-


                   मिठी बोली बोलने वाले इंसान को भी हर आदमी पसंद करता है। जैसे कोयल की आवाज़ को हर इंसान पसंद करता है लेकिन कोवे की बोली को कोई पसंद नहीं करता है। क्योंकि वो कोयल की आवाज़ में मिठास होता है जो हमें शुकुन प्रदान करती है।मीठी बोली वाले इंसान को हर जगह इज़्ज़त मिलती है और लोग उसकी बातो को सुनते है और पसंद भी करते है। ।

#5.चेहरे की मुस्कुराहट :-


                               रोते हुए इंसान को कोई भी पसंद नहीं करता है। हर कोई उस इंसान से दूर ही रहना चाहता है जो हमेशा रोता हुआ चेहरा रखता है। और हमेशा दुखी रहता है। 
लोग उस इंसान को ज्यादा पसंद करते है जो खुशमिजाजी हो। मुस्कुराता रहता हो। क्योंकि इससे लोगो को उम्मीद होती है की वो खुश है तो हमारे साथ भी अच्छा व्यवहार करेगा। लोग उससे जुड़ते और और उसकी वो आदत लोगो को अच्छी भी लगती है।



✔तो दोस्तों, आपको ये हमारी जानकारी कैसी लगी नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के द्वारा कमेंट करके हमें बताये। और आपके पास भी कोई अच्छी जानकारी हो तो हमारे साथ शेयर करे।
धन्यवाद।।
0 comments
0 likes
Prev post: Android me Junk Files ko Clear kaise kareNext post: कैसे बढ़ाये अपने सोचने (ideas) और कल्पना (imagination)करने की क्षमता ।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About Me

Hi Friends, My Name Is Rohit Maan And I'm Owner Of This Website. If You Have Any Queries or Any Questions About Tech, Plz Follow Me And Ask Me Your Questions At Social Media Below. Read More About Me

Latest Posts
Categories
Most Popular