Newsdog (Newsdog We Media) Kya Hai Or Newsdog Par Account Banakar Online Paise Kaise Kamaye

Newsdog या Newsdog Wemedia क्या है और Newsdog Wemedia का पार्टनर बनकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं (Newsdog We Media के बारे में पूरी जानकारी हिन्दी में)

दोस्तों अपने Newsdog एप्लीकेशन के बारे में तो सुना होगा और इसे इस्तेमाल भी करते होंगे। अगर आप newsdog एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अच्छी तरह से पता होगा कि यह एप्लीकेशन आपको ऑनलाइन न्यूज़ पढ़ने के अलावा कुछ पैसे कमाने का भी विकल्प देती हैं, यानी कि आप इस ऐप से न्यूज़ पढ़कर, न्यूज़ डॉग पर मौजूद न्यूज़ को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके, अपने दोस्तों को इनवाइट करके newsdog के साथ जोड़कर और रोजाना कॉन्टेस्ट खेल कर आप इससे पैसे कमा सकते हैं। बहुत से लोग ऐसा करके न्यूज़ डॉग से कुछ पैसे कमाते भी होंगे।
लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सबके अलावा आप Newsdog एप्लिकेशन पर न्यूज़ लिखकर और newsdog का पार्टनर बन कर भी आप इससे काफी अच्छा ओनलाइन पैसा कमा सकते हैं। अगर आप एक अच्छे न्यूज़ राइटर हैं या आप कोई ब्लॉगर है, तो आप इस वेबसाइट या एप्लीकेशन पर न्यूज़ लिखकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। न्यूज़ लिखकर ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए यह एक बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है। आप newsdog के माध्यम से हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं।
दोस्तों हम आपको पहले बता दें कि Newsdog के अलावा UC News भी एक बहुत ही प्रसिद्ध हिंदी न्यूज़ एप्लीकेशन है, जिसके साथ जुड़कर और UC Webmedia का Partner बनकर व न्यूज़ लिखकर आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। बहुत से लोग UC न्यूज़ के बारे में जानते भी होंगे और इसे इस्तेमाल भी करते होंगे। UC न्यूज़ और Newsdog दोनों लगभग एक जैसे ही है, लेकिन आजकल UC न्यूज के साथ एक समस्या चल रही है कि UC न्यूज़ नए जुड़ने वाले लोगों के accounts को जल्दी से approval नहीं देता है और वह uc न्यूज का पार्टनर नहीं बन पाते हैं। ऐसे में उनके लिए UC न्यूज़ से पैसे कमाना आजकल बहुत ही कठिन काम हो गया है। इसलिए ऐसे लोगों के लिए भी Newsdog सबसे बेहतर और नया ऑप्शन है ओर आप UC न्यूज़ के अलावा न्यूज़ डॉग के साथ जुड़कर भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
आज की हमारी यह पोस्ट भी Newsdog WeMedia पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने और Newsdog से ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे मे ही है। इस पोस्ट के माध्यम से आज हम आपको बताएंगे कि Newsdog या Newsdog WeMedia क्या है और आप Newsdog Wemedia के Partner बनकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं।

आज इस पोस्ट में हम आपको पूरी तरह से बताएंगे कि Newsdog Wemedia के साथ कैसे जुड़े, Newsdog Wemedia पर अकाउंट कैसे बनाएं व Newsdog पर न्यूज़ लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं। इस बारे में हम आपको इस पोस्ट में Step-to-Step पूरी तरह से Guide करेंगे और बताएंगे कि आप न्यूज़ डॉग पर अपनी खुद की न्यूज़ लिखकर पैसे कैसे कमा सकते हैं। जानने के लिए आप हमारी इस पोस्ट को अच्छी तरह से अंत तक पढ़े

 

तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जानते हैं Newsdog Wemedia से ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में (Step to Step)

 

Newsdog भारत की एक न्यूज एप्पलीकेशन है। Newsdog बहुत ही प्रसिद्ध है और इसको भारत की नंबर वन news app भी माना जाता है। इसको playstore पर 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है और इसको 4.4 की अच्छी रेटिंग्स भी प्राप्त है। Newsdog ऑनलाइन न्यूज़ पढ़ने के लिए एक बहुत ही शानदार App है व इस पर हर तरह की न्यूज़ आप हिन्दी में पढ़ सकते हैं। यह एक फ्री एप्लिकेशन है।
Newsdog न्यूज़ के साथ साथ अपने यूज़र्स को पैसे कमाने का भी मौका देती है जिसके जरिए आप इससे अच्छे पैसे कमा सकते हैं। यह पैसे कमाने के लिए News Share, Invite and Earn ओर Online Contest (Quiz) इत्यादि के विकल्प देती है, जिनके माध्यम से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इन सब के अलावा newsdog आपको पैसे कमाने का एक ओर मौका भी देती है, जिसके माध्यम से आप Newsdog ऐप से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं ओर यह तरीका है Newsdog का News Partner बनना ओर Newsdog के लिए न्यूज़ लिखना। इस तरीके को अपनाकर आप इससे अच्छे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।
तो अब आप समझ गए होंगे कि Newsdog क्या है। Newsdog एक न्यूज ऐप है और इसपर आप हिन्दी मे न्यूज़ पढ़ने के अलावा इससे आप अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं। Newsdog एक बहुत ही विश्वसनीय ऐप है और यह अपने News Partners को अच्छा और Real पैसा देती है। आप इस पर पूर्ण रूप से विश्वास कर सकते हैं। यह पूरी तरह से भरोसेमंद है।

Newsdog WeMedia क्या है

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि Newsdog का Partner बनकर ओर Newsdog पर News लिखकर भी आप पैसा कमा सकते हैं। तो Newsdog पर News या अपने Article लिखने का जरिया ही Newsdog WeMedia है। इसके बिना आप newsdog पर अपनी न्यूज़ नही लिख पाएंगे और Newsdog का पार्टनर नहीं बन पाएंगे।
Newsdog Wemedia ही आपको newsdog से ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका देता है। आप newsdog wemedia के माध्यम से ही newsdog पर account बना सकते हैं और newsdog पर पोस्ट लिख सकते हैं। Newsdog wemedia को आप newsdog एप्लिकेशन की ही वेबसाइट कह सकते हैं, जिसके माध्यम से आप अपने newsdog account को मैनेज कर पाएंगे और अपनी पोस्ट्स या न्यूज़ पब्लिश कर पाएंगे। यहाँ पर आपको आपके एकाउंट का पूरा ब्यौरा मिलता है और उसको मैनेज करने का पूरा ऑप्शन आपको यहीं से मिलता है। अगर आपने ब्लॉग्स्पॉट इस्तेमाल किया है और आपका कोई ब्लॉग है तो आपको बता दूं कि यह कुछ ब्लॉगर प्लेटफॉर्म की तरह ही है। इसी के माध्यम से आप अपना एकाउंट बना सकते हैं, न्यूज़ लिख सकते हैं, अपनी लिखी न्यूज़ को मैनेज कर सकते हैं, पैसे कमा सकते हैं और अपने कमाये पैसे को देख सकते हैं व उनको निकाल या Withdraw कर सकते हैं। यही Newsdog WeMedia है।

Newsdog पर एकाउंट कैसे बनायें

Newsdog या Newsdog Wemedia पर अपना नया एकाउंट बनाना और इसका पार्टनर बनना बहुत ही आसान है। आप कुछ ही steps में अपना नया खाता newsdog पर बना सकते हैं। हम यहाँ आपको newsdog पर नया एकाउंट कैसे बनाते हैं के बारे में आपको बता रहे हैं।
Newsdog पर एकाउंट बनाने व newsdog wemedia का पार्टनर बनने के लिए आप हमारी इन steps को फॉलो करें।
Step 1 :- Newsdog पर अपना नया एकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Newsdog की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। Newsdog पर जाने व अपना खाता बनाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें – http://mp.newsdog.today/
Step 2 :- अब यहाँ पर आपके लिए एक login या Signup पेज खुल जाएगा, जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं –
अब अगर आपको अपना नया एकाउंट create करना चाहते हैं तो आपको Sign up with mail पर क्लिक करना है।

Step 3 :- इसपर क्लिक करने के बाद आपके लोए एक Sign up फॉर्म खुल जाएगा। जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।

इस फॉर्म में आपको सबसे पहले 1st बॉक्स में अपनी Email ID, 2nd बॉक्स में Password ओर फिर अगले बॉक्स में आपको अपने Password को एक बार फिर से लगाना है, कंफर्म करने के लिए। तीनों बॉक्स को सही सही भरने के बाद Terms and Conditions वाले बॉक्स को Right Tick करके सबसे नीचे दिए गए Continue पर क्लिक कर दें।

Step 4 :- अब इसपर क्लिक करते ही आपकी लगाई email ID पर एक कन्फर्मेशन Mail जाएगा ओर आपको अपनी ईमेल id को वेरीफाई करवाना होगा। जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं –

आपको अपनी email id को वेरीफाई करवाने के लिए अपनी mail id को खोलना होगा। यहाँ आपको Newsdog की तरफ से एक Confirmation Mail मिलेगी, उसको खोलना है। इस मेल में आपको एक लिंक मिलेगा, इस लिंक पर क्लिक करें। इस लिंक को क्लिक करके Open करते ही आपकी mail id न्यूजडोग पर वेरीफाई हो जाएगी।

Step 5 :- अब आपको आगे की steps पूरी करनी होगी और अपने एकाउंट को पूरी जानकारी भरनी होगी। Verification Link पर जाते ही आपके सामने एक दूसरा form खुलेगा, जिसमें आपको अपने एकाउंट के लिए सारी जानकारी भरनी होगी। सहायता के लिए आप दिए गए स्क्रीनशॉट को देख सकते हैं।

इस Form में आपको निम्न जानकारी भरनी हैं –
1 :- सबसे पहले आपको अपने न्यूज़डोग एकाउंट के लिए अपनी प्रोफाइल पिक्चर भरनी है। पहला ऑप्शन आपकी प्रोफाइल पिक्चर के लिए ही है। यहाँ आप अपनी पसन्द की फ़ोटो चुन कर upload कर दीजिए।
2 :- यहाँ पर आपको अपने Wemedia एकाउंट का नाम भरना है। इसी नाम से या एकाउंट से आपकी न्यूज़ पब्लिश होंगी।
3 :- यहाँ आप अपना नाम भरे। नाम वही भरें जो आपका real name हो या डॉक्यूमेंट या पैनकार्ड में हो।
4 :- यहाँ आपको अपने PAN Card के नंबर भरने है।
Note :- इसके लिए आपके पास अपना खुद का पैन कार्ड होना जरूरी है। बिना पैन कार्ड के आप यहाँ अकाउंट नही बना पाएंगे और Newsdog Wemedia के पार्टनर नहीं बन पाएंगे।
5 :- यहां अपना मोबाइल नंबर भरे।
6 :- यहाँ अपना ओरिजिनल एड्रेस भरे, जो आपके डॉक्यूमेंट में है।
7 :- अपना शहर भरें।
8 :- अपना राज्य चुनें।
9 :- यहाँ अपना पोस्टल कोड भरें। यानि अपना पिन कोड नम्बर आपको यहां भरना है।
10 :- यहां आपको अपनी ईमेल आईडी भरनी होती है। यह आपको पहले से भरी हुई मिलेगी, क्योंकि आपने पिछली स्टेप्स में अपनी मेल आईडी भरी थी और कन्फर्म की थी।
11 :- यह ऑप्शन इन्विटेशन कॉड के लिए होता है, इसलिए अगर आपके पास किसी का इन्विटेशन कोड है या आपको किसी ने इसको जॉइन करने के लिए इनवाइट किया है तो उसको यहाँ भरें। अगर नही है तो खाली छोड़ दें, क्योंकि यह ऑप्शनल है।
12 :- इस ऑप्शन में आपको अपने एकाउंट के बारे में एक छोटी सी डिस्क्रिप्शन लिखनी है कि आपका एकाउंट किस बारे में है और आप इसपर कोनसी पोस्ट लिखेंगे।
बस इतना भरने के बाद अंत मे I have read and accepted license and revenue sharing agreement को राइट टिक करके या accept करके सबसे नीचे लिखे Continue पर क्लिक कर दें।

अब आपकी एप्लिकेशन पूरी हो चुकी है और अगली स्क्रीन में आपको यह panding में दिखाएगा। इसका मतलब है कि आपकी एप्लिकेशन इसका पार्टनर बनने के लिए लग चुकी है।

अब जब तक newsdog आपकी एप्लिकेशन को review करके approve नही कर देता, आपको इंतेज़ार करना होगा। newsdog इसके लिए ज्यादा से ज्यादा 24 घंटे का समय लेता है। 24 घंटे के अंदर अंदर आपकी यह एप्लिकेशन अप्रूव हो जाएगी और आप newsdog पर अपना डैशबोर्ड खोल सकेंगे और अपनी न्यूज़ लिख सकेंगे।

 

दोस्तो, अगर आप न्यूसडोग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आप न्यूसडोग wemedia का पार्टनर बनने के लिए newsdog एप्लिकेशन से भी आप अपना एकाउंट बना सकते हैं। हम आपको यहाँ न्यूसडोग एप्लिकेशन से newsdog wemedia का partner बनने के बारे में भी आपको बता रहे हैं। newsdog एप्लिकेशन के माध्यम से newsdog wemedia का पार्टनर बनने या पार्टनरशिप के लिए एप्लिकेशन लगाने के लिए आप हमारे द्वारा नीचे बताई गई steps को follow करें –

Also Read – इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

 

Newsdog Application के माध्यम से न्यूसडोग पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा कैसे बनें

– सबसे पहले अपने मोबाइल में Newsdog एप्लिकेशन को Open करें।
– इसके बाद प्रोफाइल (Profile) पर क्लिक करना है। प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद में आपको सबसे नीचे “मीडिया और ब्लॉगर्स” का ऑप्शन दिखाई देगा, उसपर क्लिक कीजिए।
– अब आपको न्यूसडोग अपने बारे में ओर कुछ कॉपीराइट्स के बारे में बताएगा। आपको यहाँ सबसे नीचे दिख रहे “भागीदार बनें” पर क्लिक करना है।
– अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा, जिसमे आपको अपनी वेबसाइट, ईमेल आईडी, फ़ोन नंबर व व्हाट्सएप्प नम्बर इत्यादि सही तरीके से भरने के बाद नीचे नीले रंग में लिखे “भेजें” पर क्लिक करना है।
Note :- यहाँ आपके पास अपनी खुद की कोई वेबसाइट या ब्लॉग होना जरुरी है, क्योंकि यह सिर्फ मीडिया और ब्लॉगर्स के लिए ही है।
अब बस एप्लिकेशन सेंड करते ही आपकी रिक्वेस्ट भेज दी जाएगी ओर यह न्यूसडोग के द्वारा अप्रूवल के पेंडिंग में रहेगी। अब न्यूसडोग आपकी एप्लिकेशन को रिव्यु करेगा और सब कुछ सही होने पर यह आपकी एप्लिकेशन को अप्रूवल दे देगा और आप Newsdog Wemedia के पार्टनर बन जाएंगे। newsdog आपकी एप्लिकेशन के अप्रूवल के लिए 24 घण्टे तक का समय लेता है।
तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही। उम्मीद करता हूं कि आपको सबकुछ समझ में आ गया होगा और यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी। अगर आपको इसमें कुछ समझ मे नही आया है और आपका कोई अन्य सवाल इस जानकारी को लेकर है तो कृपया आप अपना सवाल हमसे Comment Box में कमेंट करके जरूर करें। हम आपकी हर संभव सहायता करने की कोशिस करेंगे।
Newsdog Wemedia के बारे में हम अन्य जानकारियां, जैसे Newsdog पर Post कैसे लिखें, Posts लिखने सम्बंधित कुछ टिप्स, Newsdog से पैसे कैसे कमाएं, इत्यादि के बारे में हम आपको ओर जानकारी अपनी अन्य पोस्ट्स में देंगे। उन पोस्ट्स के लिए जुड़े रहिये geeky rohit के साथ ओर हमारी नई पोस्ट्स की नोटिफिकेशन्स प्राप्त करने के लिए हमारे दिए गए Newsletter को जरूर subscribe करें। धन्यवाद

Rohit Maan

Hello Friends, I'am Rohit Maan, Admin and Founder of this website Geeky Rohit. I'm a professional blogger and Web developer from Rajasthan. If you want know more about me, Please follow me at Social media by Clicking Social Button Below. Thanks a Lot...!

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *