Internet

Reliance Big TV DTH Launched With 5 Year Free Plan: Pre-Booking And Price Details In Hindi

Reliance Big TV DTH Service Launched And Pre-Booking Started: गाहकों को देगी 5 साल तक फ्री सर्विस

 

जैसा कि आप जानते हैं कि रिलायंस भारत की एक जानी मानी डिश टीवी प्रोवाइडर कंपनी है। अन्य डिश प्रोवाइडर्स के जैसे ही रिलायंस भी अच्छे अच्छे ऑफर्स के साथ एचडी चैनल उपलब्ध करवाती है।

अभी पिछले काफी दिनों से रिलायंस की Reliance Big TV डीटीएच सर्विस की काफी ज्यादा चर्चा हो रही थी ओर कहा जा रहा था कि reliance अब भारत सरकार की डिजिटल इंडिया पहल के तहत भागीदारी निभाते हुए फ्री में DTH service उपलब्द करवाएगी। अब इस बात से पर्दा उठ चुका है और यह बात एकदम सही है। रिलायंस ने इस काम के लिए अपनी पूरी तैयारियां कर ली है और Reliance Big TV DTH Service के लिए ऑनलाइन बुकिंग 1 मार्च से शुरू कर दी हैं। अब आप भी Reliance Big TV की ऑनलाइन प्री बुकिंग कर सकते हैं।

आज की मेरी यह पोस्ट भी अभी हालही में लॉन्च हुए रिलायंस की Reliance Big TV के बारे में ही है। आज मैं इस पोस्ट में आपको Reliance Big TV के बारे में अच्छी तरह बताऊँगा कि Reliance Big TV क्या है, इसका नया ऑफर क्या है, Reliance Big TV की ऑनलाइन बुकिंग कैसे कर सकते हैं ओर Reliance Digital TV की यह सर्विस लोगों को कब तक उपलब्ध हो जाएगी। जानने के लिए आप मेरी इस पोस्ट को अच्छी तरह से पढ़ें।

तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जानते हैं Reliance Big TV के बारे में पूरी तरह से :-

Reliance Big TV क्या है

Reliance Digital TV भारत की एक प्रसिद्ध DTH सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है और यह अपनी उपभोक्ताओं को बहुत ही अच्छे अच्छे ऑफर्स भी उपलब्ध करवाती आयी है। अभी रिलायंस ने अपनी DTH सर्विसेज के तहत अपने ग्राहकों को एक ओर नया ऑफर उपलब्ध करवाया है जिसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को नए सेट टॉप बॉक्स या DTH कनेक्शन उपलब्ध करवाएगी। रिलायंस ने इस नई DTH सर्विस को Reliance Big TV नाम दिया है। इस होली के मौके पर रिलायंस का यह एक धमाकेदार ऑफर कहा जा सकता है। इसके तहत कंपनी एचडी क्वॉलिटी के मनोरंजन चैनलों की सीरीज अपने ग्राहकों को एक साल के लिए मुफ्त उपलब्ध करवाएगी।

Reliance Big TV के तहत कंपनी एचडी एचईवीसी सेट टॉप के साथ डिजिटल एंटरटेनमेंट भी फ्री देगी, यानि आप Reliance Big TV के तहत बिना रिचार्ज करवाये भी डिजिटल टीवी चैनल्स को फ्री में 5 साल तक देख पाएंगे। रिलायंस बिग टीवी का कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया विजन के तहत 500 तक फ्रीटूएयर चैनलों को पांच सालों तक मुफ्त दिखाएगा। यानी कहा जा सकता है कि Reliance Big TV के माध्यम से रिलायंस मुफ्त में एक एचडी एचईवीसी HD HEVC सेट टॉप बॉक्स से मनोरंजन में डिजिटल क्रांति लाने के लिए तैयार है। हर कोई इस ऑफर का लाभ उठा सकता है और इसके लिए प्री बुकिंग कर सकता है।

Reliance Big TV के तहत ग्राहकों को क्या सुविधा मिलेगी (Offers)

जैसा कि हमने आपको बताया कि Relinace Big TV के माध्यम से रिलायंस अपने ग्राहकों को 1 साल तक के लिए प्रीमियम टीवी चैनलों को फ्री में दिखाएगी वहीं फ्री-टू-एयर चैनलों को पांच सालों तक मुफ्त दिखाएगी। एक साल के बाद जब आपका प्लान खत्म होता है तो आपको अपने प्रीमियम चैनल्स को चालू रखने के लिए हर महीने 300₹ का रिचार्ज करवाना होगा। जब आप ऐसा लगातार 2 साल तक करेंगे, या 24 महीने तक आप 300₹ महीने का रिचार्ज करवाते रहेंगे तो कंपनी आपको 2000₹ कैशबैक देगी। अगर आप रिचार्ज नही भी करवाते तो भी आप फ्री चैनल्स को 5 साल तक देख पाएंगे। कंपनी आपको एक नया सेट टॉप बॉक्स उपलब्ध करवाएगी, जिसमे आपको Reliance Big TV के लैटेस्ट HD HEVC में यूजर्स को शेड्यूल रिकॉर्डिंग, USB पोर्ट, यू-ट्यूब एक्सेस और टीवी शो देखते हुए रिकॉर्डिंग करने जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Reliance Big TV की कीमत (Pre-Booking And Total Price)

Reliance Big TV के लिए आपको इसकी प्री बुकिंग करनी होगी और इसकी बुकिंग 1 मार्च से इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। अगर आप Reliance Big TV की Booking करना चाहते हैं तो आपको Pre Booking के समय आपको इसके लिए ₹499 पेमेंट करने पड़ेंगे ओर इसके लिए आपकी बुकिंग कम्पलीट हो जायेगी। उसके बाद जब आपको इसका सेट टॉप बॉक्स उपलब्ध करवाया जाएगा या जब आपको इसका कनेक्शन उपलब्ध होगा तब आपको ₹1500 चुकाने होंगे या पेमेंट करना होगा। यानी आपको कुल मिलाकर Reliance Big TV कनेक्शन के लिए ₹1999 देने होंगे। यही नही जब आपको इसका कनेक्शन दिया जाएगा और इसको आपके घर पर लगाया जाएगा तो आपको 250₹ Installation Charge अलग से देना होगा। इस हिसाब से आपको Reliance Big TV के लिए कुल ₹ 2249 खर्च करने होंगे।

आपको अपने प्रीमियम चैनल्स को चालू रखने के लिए हर महीने 300₹ का रिचार्ज करवाना होगा। जब आप ऐसा लगातार 2 साल तक करेंगे, या 24 महीने तक आप 300₹ महीने का रिचार्ज करवाते रहेंगे तो कंपनी आपको 2000₹ कैशबैक देगी। मतलब 3 साल बाद आपको अपनी डीटीएच की लागत कीमत वापिस मिल जाएगी।

आपको बुकिंग के समय सिर्फ 499 रुपये का पेमेंट ऑनलाइन करना होगा, बाकी के पैसे आपको सेट टॉप बॉक्स इनस्टॉल होने के बाद जो इसको इनस्टॉल करने आएगा, उसको देने होंगे। यही इसका कुल चार्ज होगा और मात्र 2249 रुपये में Reliance Big TV का यह कनेक्शन ले सकेंगे और रिलायंस के इस शानदार ऑफर का फायदा उठा पाएगें।

Reliance Big TV की ऑनलाइन प्री-बुकिंग कैसे करें

Reliance Big TV की ऑनलाइन बुकिंग 1 मार्च को सुबह 10 बजे से इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर शुरू हो चुकी थी। Reliance Big TV की बुकिंग करना बहुत ही आसान है। आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसकी ऑनलाइन प्री बुकिंग कर पाएंगे।

– Reliance Big TV की ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए आप सबसे पहले Yaha Click Kare अब आप यहाँ क्लिक करते ही Reliance Big TV की Official Website पर पहुंच जाएंगे।

– इसके home page पर आपको Pre-booking या Book Now का ऑप्शन दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें।

– Pre-booking के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक Forum खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप अपना नाम, फ़ोन नंबर, पता इत्यादि सही सही भरकर नीचे लिखे Submit पर क्लिक कर दें।

– Submit पर क्लिक करते ही अगले पेज में आपको आपके द्वारा भरी हुई जानकारी कन्फर्म करनी होगी। इसको फिर से देखकर, कि सही है या नहीं CONFIRM पर क्लिक कर दें।

– अब आपको अगले पेज में इसके लिए 499 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। पेमेंट करने के लिए आपको यहाँ कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे, जैसे – Credit card, Master Card या Net Banking इत्यादि। यहाँ आप अपनी पसंद का ऑप्शन चुनें और SUBMIT पर क्लिक कर दें।

– अब अगले पेज में आपको पेमेंट के लिए अपने बैंक एकाउंट या कार्ड की जानकारी भरनी होगी। जानकारी भरकर Make Payment पर क्लिक कर दें।

– अब अगले पेज में आपको OTP के जरिये अपने बैंक से इस पेमेंट को कन्फर्म करना है। आपके बैंक एकाउंट या कार्ड से link फ़ोन नंबर पर एक OPT आएगा, उसको यहाँ लगाकर आप Make Payment पर क्लिक करके 499 रुपये का पेमेंट करना है।

बस अब पेमेंट होते ही आपकी बुकिंग प्रोसेस पूरी हो जाएगी और फॉर्म में आपके लगाए Mobile Number पर एक कन्फर्मेशन मैसेज आ जाएगा। जिसमें आपकी रिलायंस Big TV की बुकिंग ID इत्यादि लिखी हुई मिलेगी। इसका मतलब है कि आपने पूरी तरह से इसके लिए बुकिंग कर ली है।

कितने दिनों में मिलेगा कनेक्शन

अब बात इसके डिलीवरी या Installation के बारे में कई आपको यह डिश आर्डर करने के बाद कब तक मिल जाएगी या आपके घर पर लग जाएगी। वैसे तो आपको बुकिंग पूरी होने के बाद एक मैसेज मिल जाएगा, जिसमे आपको बताया जाएगा कि यह आपको कितने दिनों में मिल जाएगी। अगर आपको मैसेज नहीं मिला है तो बता दूं कि बुकिंग करने के बाद यह आपको कम से कम 30 या 40 दिनों के बाद मिल जाएगी ओर इसकी installation हो जाएगी। डिलीवरी या इसको आपके घर पर लगाने के लिए इनका एक installer आपके घर पर आएगा, जो Reliance Big TV द्वारा भेजा जाएगा। वह आपके घर पर इसको लगाएगा व इसकी बकाया राशी 1500 रुपये व 250 रुपये इसको लगाने के आपसे लेगा और इसको आपके घर पर सही तरह से सेट कर देगा। मतलब आपको Reliance Big TV की फ्री स्ट्रीमिंग ओर ऑफर का मजा लेने के लिए बुकिंग करने के बाद कम से कम 30 से 40 दिन तक इंतेज़ार करना पड़ेगा।

Reliance Big Tv की कुछ खाश बातें

  • 1 साल तक फ्री प्रीमियम एचडी चैनल दिखाएगी ओर 5 साल तक फ्री-टू-एयर चैनल देगी।
  • 2000 रुपये होगी कुल कीमत जिसको 2 साल बाद 100% कैशबैक आपके खाते में कर दिया जाएगा।
  • मात्र 300 रुपये के रिचार्ज में पूरे महीने देख पाएंगे सभी चैनल (HD ओर Premium)
  • 500 से ज्यादा HD ओर प्रीमियम चैनल 1 साल तक फ्री मिलेंगे।
  • पूरी तरह से डिजीटल सेट टॉप बॉक्स मिलेगा, जिसमें आपको रेकॉर्डिंग, HDMI पोर्ट व यूट्यूब एक्सेस जैसे फीचर्स मिलेंगे।

तो ये थी Reliance Big TV DTH Service के बारे में हमारी आज की जानकारी। अगर आपका इसके बारे में कोई भी सवाल हो तो अपना सवाल हमसे comment box में comment के माध्यम से जरूर करें और ऐसी ही अन्य जानकारियों के लिए Geeky Rohit वेबसाइट के Newsletter को सब्सक्राइब करिए ओर जुड़े रहिये Geeky Rohit वेबसाइट के साथ। धन्यवाद।

Hello Friends, I'am Rohit Maan, Admin and Founder of this website Geeky Rohit. I'm a professional blogger and Web developer from Rajasthan. If you want know more about me, Please follow me at Social media by Clicking Social Button Below. Thanks a Lot...!

No Comments

  • Anonymous

    Bhai ye sab chaapne se pahle purane big tv connection to check karwa lete… Saal bhar se band hai.. unka paisa to gaya ab naye logo ka q lagwa rahe ho..��

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *