in ,

Top 3 Best Self Investment Sectors of 2018

नए साल की शुरुआत के साथ ही आपने कई जगहों पर नया निवेश करने की योजना बना ली होंगी। ऐसी चीजों या कारोबारों में निवेश की योजना, जो आपके लिए बेहतर रिटर्न की गारंटी होगी। इस साल ऐसा ही एक बड़ा निवेश आपको अपने आप में भी करना है, जो आपको आने वाले साल में ज्यादा ऊर्जा ज्यादा दक्षता और ज्यादा खुशहाली का एक सुनिश्चित रिटर्न देगा। नए साल Shares या schemes से इतर self investment पर भी कुछ ध्यान जरूर दें।

अगर आप खुद में निवेश करेंगे तो जीवन को सहजता के साथ जी पाएंगे। जीवन में सबसे पहले अपना खुद का ख्याल रखना और अपने खुद पर इन्वेस्टमेंट करना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। जानते हैं जीवन के खास निवेशों (Investments) के बारे में, जो आप अपने आप पर कर सकते हैं और खुद को और ज्यादा improve कर सकते हैं :-

Self Investment

Learning Investment

बेशक बचपन से ही पढ़ाई को बड़े होकर पैसा कमाने से जोड़ कर दिखाया जाता है लेकिन कमाना शुरू करने के बाद भी सीखना बंद नहीं करना है नए कौशल सीखें और अपने बिजनेस के काम आ सकने वाले किताबें पढ़े नए साल में सीखी गई कई छोटी-छोटी चीजें मिलकर आपको बिजनेस में बड़ा फायदा दिला सकती है।

Health Investment

अपने बिजनेस को बड़ा करने के लिए आपने जी-तोड़ मेहनत की है और इस दौरान खुद से काफी सख्ती भी बरती है। अब हर छोटी-बड़ी जिम्मेदारी खुद पर ओढ़ने के बजाय खुद को ज्यादा महत्वपूर्ण निर्णय के लिए समय देना है और अपनी शारीरिक और मानसिक सेहत का ख्याल करना है।

Energy Investment

बिजनेस को स्टैंड करने के दौरान जिन खूबसूरत पलों से वंचित रहे हैं, उन्हें अपने जीवन में महत्व दें। अपने दोस्तों और संबंधियों से मुलाकात, सुबह की सैर और पसंदीदा हॉबी के लिए समय निकालना आपकी ऊर्जा को रिचार्ज कर जाता है। आप ज्यादा एकाग्र होकर बिजनेस से जुड़े निर्णय पाएंगे।

Written by Rohit Maan

Hello Friends, I'am Rohit Maan, Admin and Founder of this website Geeky Rohit. I'm a professional blogger and Web developer from Rajasthan. If you want know more about me, Please follow me at Social media by Clicking Social Button Below. Thanks a Lot...!

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Comments

0 comments

Top 5 Extra Source Of Income or Part Time Jobs Of 2018 in Hindi ~ Geeky Rohit

7 Business Tips for Success in Hindi: Business में सफलता कैसे पाए ~ Geeky Rohit