Take a fresh look at your lifestyle.

Top 5 Blogging Mistake In Hindi of 2020 By Every New Indian Blogger

Naye Bloggers Kya Kya Mistakes Karte Hain, Jisse Wo Blogging Me Success Nhi Ho Paate Hain - Janiye Top Blogging Mistake Ke Baare Me

0 16
Blogging Mistake –  hello friends। मेरे इस Blog पर आप सभी का स्वागत है। आज मै इस post में उस 5 blogging mistake को बताऊंगा जो हर कोई न्यू ब्लॉगर इंडिया में करता हैं । आजकल हर कोई ब्लॉग्गिंग की दुनिया में घुसना चाहता है।लेकिन छोटी छोटी गलतियों की वजह से हर कोई सफल नहीं हो पाता है।
ब्लॉग्गिंग की शुरुआत प्रायः  enternet के बाद ही होती है।क्योकि हम social मीडिया से कनेक्ट रहते ह और दिन रात उनको यूज़ करते ह तो कभी कभी ब्लॉग्गिंग का भी जिक्र हो जाता ह किसी न किसी पोस्ट में और हम ब्लॉग्गिंग की जानकारी लेते ह फिर लेकिन अपने india में हम ब्लॉगिंग करने से पहले कुछ गलतिया कर देते ह ।
आज में आपको उन्ही 5 Blogging mistake के बारे में बता रहा हूँ।

Top 5 Blogging Mistake By Every New Indian Blogger

2019 in Hindi

blogging mistake

तो चलिए सुरुआत करते है।

सही डोमेन का चुनाव नहीं करना

ऐसा अक्सर हर किसी के साथ होता ह की हम जल्दबाज़ी और जोश के कारण सही डोमेन नाम का चुनाव नहीं कर पाते है। अपने इंडिया में नॉर्मली 5 या 6 डोमेन के पीछे ही ब्लॉगिंग होती ह। जैसे कुछ example   india, money, hindi, blog, tech blog, hindi help, Guruji, baba, अक्सर यही डोमेन नाम लोग चुनते है।
ये सबसे पहली मिस्टेक है। क्यों इस वजह से एक जैसे नाम के बहुत से ब्लॉग हो जाते ह और  visitor फिर उन ब्लॉग को बार बार विजिट नहीं करना चाहता ह और न्यू ब्लॉगर के लिये ये बहुत बड़ा नुकसान है।

सही भाषा का चुनाव नहीं करना

ये भी एक बहुत बड़ी समस्या होती ह एक नए ब्लॉगर के लिए की कोनसी language में ब्लॉग्गिंग की जाये। इस blogging mistake के कारन कुछ ब्लॉगर उन लैंग्वेज का चुनाव कर लेते ह जो उनके लिए मुश्किल होती ह और उनका उसमे कोई रूचि भी नहीं होती। इस कारन से वो सही post नहीं कर पाते ह ।

cut ,copy,paste karke post डालना

ये एक बहुत ही बड़ी गलती होती ह नए ब्लॉगर के लिए।क्योकि उनको पूरा नॉलेज नहीं होता और वो दुसरो के ब्लॉग के पोस्ट दाल देते ह।तो ऐसा कभी नहीं करना चाहिए क्योकि इससे गूगल आपके ब्लॉग को सर्च इंजन से बहार कर देगा।

अच्छे post का अभाव

कुछ भी हो लेकिन अगर आप चाहते ह की आपका ब्लॉग सही से चले तो आपको अपने ब्लॉग पर अच्छे से अच्छेपोस्ट डालनी चाहिए। तो न्यू ब्लॉगर के लिए ये भी एक समस्या होती। तो अपने पोस्ट का सही चुनाव करें।

ब्लॉग्गिंग का knowledge

तो अगर आप अपना कोई ब्लॉग बना चाहे तो आपको ब्लॉग्गिंग के बारे में थोडा गया होना जरूरी । ब्लॉग सुरु करने से पहले थोडा ररेसेअर्च करना चाहिए और एक अच्छे डोमेन के साथ अपना ब्लॉग बनाना चाहिए।
Thanks|
अगर ये post आपको अच्छी लगे तो जरूर comment करे और शेयर भी करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.