Vivo S6 | Confirmed Launch Date, Features And Specifications Details In Hindi

vivo s6 hindi review details

Vivo अपनी S सिरीज़ का अगला स्मार्टफोन Vivo S6 जल्दी ही लॉन्च करने वाला है और इसको लेकर vivo ने ऑफिशियल घोषणा भी कर दी है। वीवो का यह स्मार्टफोन Vivo S6 बहुत से नए ओर अलग फीचर्स के साथ आएगा। लॉन्चिंग से पहले यह स्मार्टफोन TENNA पर लिस्ट हुआ है यहां इसके सम्भावित फ़ीचर्स ओर स्पेसिफिकेशन से भी पर्दा उठा है। यह स्मार्टफोन 31 मार्च को लॉन्च होगा ओर यह सबसे पहले चीन में लॉन्च ओर बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाला है।

बता दें कि Vivo की S सिरीज़ के अभी तक के सभी स्मार्टफोन Mid Range स्मार्टफोन हैं और S सिरीज़ के स्मार्टफोन्स अपनी कम कीमत में भी बेहतर फ़ीचर्स के लिए जाने जाते हैं और इसी वजह से लोग इसको ज्यादा पसंद भी करते हैं। खाश करके Vivo के इस सीरीज के फ़ोन्स डिज़ाइन ओर कैमरा के लिए ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इसलिए ग्राहकों को वीवो के इस वीवो S6 का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। इससे पहले भी कंपनी इस स्मार्टफोन को लेकर कुछ टीज़र व इमेजेज के माध्यम से इसके लॉन्चिंग की तरफ इशारा करती रही है, लेकिन अब कंपनी ने इसकी ऑफिसियल launch date की घोषणा कर दी है।

Vivo S6 | Confirmed Launch Date, Features And Specifications Details In Hindi

vivo s6 smartphone review in hindi

जैसा कि हमनें आपको बताया है कि Vivo S6 सबसे पहले TENNA नाम की एक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। TENAA पर Vivo S6 को मॉडल नंबर V1962A और V1962BA नाम से लिस्ट किया गया है।

बता दें कि Vivo S6 5G सपोर्ट बैंड के साथ लॉन्च किया जाएगा और Vivo S Series का यह पहला 5G स्मार्टफोन होगा। उम्मीद की जा रही है कि Vivo S6 पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुए Vivo S5 का ही अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। हालांकि वीबो पर शेयर किए गए पोस्ट में Vivo S6 की कोई स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने नहीं आई है।

Vivo S6 5G के लॉन्च की घोषणा वीवो ने Microblogging Site “Weibo” पर दी है। वीवो ने बताया है कि कंपनी आने वाली 31 मार्च को अपना नया 5G फोन Vivo S6 चीनी बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी इस फोन के लिए किसी event का आयोजन नहीं कर रही है बल्कि 31 मार्च को स्थानिय समयानुसार शाम के 7 बजकर 30 मिनट पर फोन को आनलाईन Live Streaming के जरिये बाजार में उतारा जाएगा।

Vivo S6 Hindi Guruji

Vivo S6 (5G) – features and specifications

अगर vivo s6 के features and specifications की बात करें तो इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा तो अभी तक नहीं है। सम्भावित फ़ीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6.44 इंच की notch display, 2400× 1080 पिक्सेल रेसोल्यूशन, 20:9 ऑक्सपेक्ट रेशियो, 2.3 GHz Octa-core processor इत्यादि प्रमुख हैं। कैमरा की बात करें तो इसमें 48+8+2+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा व 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

vivo s6 hindi review details

इसके अलावा यह फोन 8GB रैम व 256 GB इंटरनल स्टोरज तक के वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 4100 mAh की बैटरी होगी, जो 22.5W की फ़ास्ट चार्ज तकनीक को सपोर्ट करेगी। वहीं यह फ़ोन इन-display फिंगरप्रिंट सेंसर, गेमिंग मोड, फेस अनलॉक इत्यादि फ़ीचर्स से लैस होगा। इसकी सबसे खाश बात ये है कि यह फ़ोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा। वहीं, इसकी आधिकारिक कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। भारत में इसकी सम्भावित कीमत लगभग 32,990 रुपये से शुरू होगी।

फिलहाल यह फ़ोन भारत में कब तक आता है, यह बात तो कन्फर्म नहीं है, लेकिन चीन में यह फ़ोन 31 मार्च को लॉन्च व उपलब्ध हो जाएगा। सम्भवतः भारत में यह फ़ोन 15 अप्रैल तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इससे पहले Vivo का Vivo S5 भी एक अच्छा स्मार्टफोन है जो लगभग इसके जैसे ही फ़ीचर्स के साथ आता है, लेकिन S5 स्मार्टफोन 5G नहीं है।

तो कुल मिलाकर कहा जाए तो Vivo S6 भी आपके लिए Mid Range सैगमेंट में एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है और भारत में उपलब्ध होने के बाद आप वीवो S6 को लेने के बारे में सोच सकते हैं। Also Check – Vivo S1 Pro Smartphone Review – Full Features, Specifications And Price Details In Hindi

Rohit Maan
Hollo Readers, I'm Rohit Maan And I'm founder CEO Of This Website. I'm A Professional Blogger, Digital Marketing Specialist, And Web Developer. I'm From Churu, Rajasthan